छात्र संगठन ने मोदी सरकार व योगी सरकार का पुतला फूंका - BENIPUR NEWS

Breaking

Monday, 25 September 2017

छात्र संगठन ने मोदी सरकार व योगी सरकार का पुतला फूंका

दरभंगा अपडेट

दरभंगा :  आइसा, इनौस व ऐपवा ने बीएचयू कुलपति,योगी सरकार व मोदी सरकार का पुतला किया दहन ......

एम राजा की रिपोर्ट

              दरभंगा: आइसा, इनौस व ऐपवा के राज्यवयापी आंदोलन के तहत संयुक्त रूप से ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय चौरंगी पर छेड़खानी के खिलाफ बीएचयू कैंपस में सुरक्षा की मांग कर रही आंदोलनकारी छात्राओं पर बर्बर दमन की घटना के खिलाफ बीएचयू कुलपति-योगी  सरकार व मोदी का पुतला फूंका गया और प्रतिवाद सभा का आयोजन किया। पुतला दहन का नेतृत्व इनौस नेता केशरी कुमार यादव व आइसा नेता विशाल माझी  ने किया। वही सभा की अध्यक्षता प्रिंस कर्ण ने किया।

सभा को संबोधित करते हुए आइसा राज्य सह- सचिव संदीप कुमार चौधरी ने कहा कि ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' का नारा देने वाली मोदी सरकार व योगी सरकार आज बेटियों के साथ बर्बरता पर उतारू है। आगे उन्होंने कहा कि जब छात्रायें आजादी मांगती हैं, तो ये औरतों को बदनाम करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ते। छेड़खानी पर रोक लगाने और बीएचयू कैंपस में सुरक्षा की गारंटी की मांग कर रही छात्राओं के साथ बीएचयू प्रशासन जिस प्रकार से पेश आया है, वह बेहद शर्मनाक है। इससे भी ज्यादा शर्मनाक यह है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बनारस में रहते हुए इन आंदोलनकारी छात्राओं से मिलने  तक नहीं गए।
ऐपवा की जिला सचिव शनिचरी देवी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के चुनाव क्षेत्र में छेड़खानी से परेशान छात्राएं दो दिन से विवि गेट पर धरना-प्रदर्शन कर रही थीं, लेकिन वाइस चांसलर उसे लगातार अनसुना कर रहें हैं। यह हाल तब है, जब मोदीजी की सरकार ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का नारा लगाती है। आज हमें नारा लगाना होगा - मोदी हटाओ, भाजपा भगाओ! भाजपा के हाथों में देश की बेटियों का भविष्य कहीं से भी सुरक्षित नहीं है।

वही आइसा जिला सह संयोजक प्रिंस कुमार कर्ण व इनौस नेता केशरी कुमार यादव ने कहा कि बीएचयू की घटना ने साफ कर दिया है कि बेटियों को आगे बढ़ाने का मोदी सरकार का नारा अन्य नारों-वादों की तरह ही जुमला और खोखला है। बेटियां अपनी लड़ाई खुद लड़ रही हैं और सरकार उनके खिलाफ खड़ी है।  आज देश के सभी विश्वविद्यालयों में भाजपा-संघ परिवार के खिलाफ छात्र-छात्राओं का आक्रोश फूट पड़ा है जेएनयू, डीयू, एचसीयू में भारी पराजय के बाद एबीवीपी  गिरोह की गुंडई को बीएचयू कैंपस में अब छात्रायें चुनौती दे रही हैं  आज पूरा नागरिक समाज बीएचयू के पक्ष में खड़ा है  एल एन एम यू विश्वविद्यालय के छात्र बीएचयू के संघर्ष के साथ अपनी एकजुटता जाहिर करते हैं। पुतला दहन में आइसा नेता अफजल अली,मो0 आमिर कैफ,रमण कुमार निराला,मो0 ईशतेयाक अहमद,आशिष कुमार,इनौस के दिनेश यादव,मिथिलेश यादव,मो0 मिनुरूल,ऐपवा नेत्री रशिदा खातुन,पिंकी देवी,ललिता देवी,नुजी देवी,भाकपा(माले) जिला कमिटी सदस्य अशोक पासवान व उमेश साह उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment