हरियाणा । दान वीर कर्ण के जीवन से प्रभावित लेखक करण वीर अरोड़ा ने अपने जीवन के 15 साल लगाकर कर लीजेंड ऑफ कर्ण उपन्यास को लिखा । जिसका विमोचन हरियाणा राज्य के गुरूग्राम स्थित ऐम्बिएन्स मॉल में मेजर जीडी बक्शी के द्वारा किया गया ।

जहां प्रेस को संबोधित करते हुए करण वीर ने कहा कि इस उपन्यास के लिए उन्होंने अपने जीवन के बहुमूल्य 15 साल से लगाए हैं। उन्होनें बताया कि वह अपने बचपन से ही महाभारत के पात्र कर्ण के व्यक्तित्व से काफी प्रभावित रहे हैं। वहीं इस उपन्यास को लिखने से पहले  वह दानवीर कर्ण पर कई कॉमिक्स भी प्रकाशित कर चुके हैं। श्री अरोड़ा अब उपन्यास लिखने के बाद अच्छे प्रोडूसर की तलाश में हैं जो इस विषय पर फिल्म बना सके। लेकिन इसके लिए वे अपने महत्वकांक्षी योजना में रचनात्मक टीम, अच्छे किरदार एवं लोकेशन का भी विशेष ध्यान रखते हुए फिल्म निर्माण करना चाहते हैं। युवा लेखक करण वीर स्वयं कई वर्षो से भारतीय इतिहास एवं पौराणिक कथाओ पर शोध कर रहे हैं। विमानिका कॉमिक का प्रमुख एवं रचनात्मक कार्यों के दम पर कई राष्ट्रीय एवं अंतरार्ष्ट्रीय पुरुस्कार भी अर्जित कर चुके हैं। वहीं विमोचन के मौके पर भारतीय सेना से सेवानिवृत मेजर जनरल जीडी बख्शी ने कहा कि भारतीय लोगो विशेषकर युवा पीढ़ी में भारत के इतिहास और पौराणिक कथाओं का ज्ञान का प्रचार एवं प्रसार जरुरी है जिससे उनके जीवनशैली और सोचने की छमता में सकारात्मकता का प्रवाह होगा व सही रास्ते  पर चलने की प्रेरणा मिलेगी। उन्होनें कहा कि इस दिशा में करण वीर द्वारा लिखित इस उपन्यास की रचना एक सराहनीय प्रयास है। जिसके माध्यम से हमारी नयी पीढ़ी को आधुनिक पश्चिमी सभ्यता के अलावा अपनी पौराणिक धरोहर को पुन: जाननेम, समझने एवं  अनुसरण करने का सुअवसर मिलेगा ।

Reported by एम राजा Benipurnews.com 08/04/2017


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post