ग्लोबल इंस्टीच्यूट ऑफ साइंस ने करवाया क्विज कांटेस्ट : अलीनगर


अलीनगर प्रखण्ड क्षेत्र के अप ग्रेड उर्दू उच्च विद्यालय के प्रांगण में रविवार को ग्लोबल इंस्टीच्यूट ऑफ़ साईंस के बैनर तले 200 विद्यार्थियों ने क्विज प्रतियोगिता में भाग लिया । बेहतर शिक्षा की निरंतर प्रयास की बात कही गयी । 2015 में मैट्रिक परीक्षा में जिला टॉप 10 की श्रेणी में  रहे धनंजय कुमार ने बताया कि मैं भगवान दत्त उच्च विधालय पोहद्दी बेला का ही विद्यार्थी हूँ । अलग-अलग सब्जेक्ट की पढ़ाई के लिए अलग-अलग शिक्षकों की व्यवस्था की गयी है। इस संस्था का उद्देश पैसा कमाना ही नही बच्चों के भविष्य पर गहन अध्ययन कर उसे अँधेरे से निकाल कर उजाले में लाकर, ऐसे श्रेणी में लाना जो राज्य में जिला में प्रखण्ड में अपने नाम का परचम लहराएंगे । क्विज कांटेस्ट में प्रथम स्थान रजनीश कुमार भगवान दत्त उच्च विधालय को साईकल से पुरष्कृत किया गया वहीं दूसरा स्थान आशा कुमारी भगवान दत्त उच्च विधालय को एंडोराइड मोबाईल एवं तीसरा स्थान नीतू कुमारी अप्रेड उर्दू उच्च विधालय को घड़ी से पुरष्कृत किया गया एवं टॉप 10 सभी विधार्थियों को भी पुरष्कृत किया गया ।



संस्था के डायरेक्टर पप्पू लाल देव ने सभा में बैठे अभिभावक व बच्चों के बीच कहा समाज में शिक्षा के नाम पर हो रही लूट - खसोट को देखते हुए ही हमलोगों ने ऐसी संस्था का नीव डाला है । सभा को आगे बढ़ाते हुए अजित कुमार देव ने अपने संगीत के माध्यम से लोगों के दिल में अपनी जगह बनाने का काम किये । तालियों की गरग्राहट से पूरा परिषर गूँज उठा ।

एम राजा Benipurnews.com 12/03/2017


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post