Ticker

6/recent/ticker-posts

Trending

3/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

जिला परिषद अध्यक्ष बनी गीता देवी व ललिता झा बनी उपाध्यक्ष



दरभंगा  : जिला परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के लिये गुरुवार को कराये गये चुनाव में गीता देवी अध्यक्ष पद के लिए चुनी गयीं. वहीं, उपाध्यक्ष पद पर ललिता झा ने कब्जा जमाया. इस चुनाव से एनडीए पूरी तरह दूर रहा. महागंठबंधन के ही प्रत्याशियों के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें दोनों ही पद उसके खेमे में गया

आंबेडकर सभागार में गुरुवार सुबह जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने जिले के 45 निर्वाचित जिप सदस्यों को शपथ दिलायी.

इसके बाद अध्यक्ष पद के लिये चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई. इसमें बहादुरपुर प्रखंड से निर्वाचित गीता देवी व बहेड़ी से निर्वाचित रेणु देवी ने नामांकन किया. मतदान में गीता को कुल 25 मत प्राप्त हुए, जबकि रेणु देवी को 20 मत मिले. डीएम ने रेणु देवी को पांच मतों से विजयी होने की घोषणा की. बाद में उपाध्यक्ष पद के लिये चुनाव प्रक्रिया शुरू की गयी. इस पद के लिये तीन उम्मीदवारों ने नामजदगी का परचा दाखिल किया.

इसमें जाले की सदस्य मालती देवी, मनीगाछी के सदस्य राम कुमार यादव व बिरौल से निर्वाचित ललिता झा शामिल थे. मतदान में ललिता झा को 24 मत प्राप्त हुए, वहीं मालती देवी को 14 व राम कुमार यादव को सात मत मिले. इस तरह ललिता झा उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुईं. निर्वाचित होने की घोषणा के बाद दोनों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी गयी. चुनाव को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम थे. 
Reactions

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement