Ticker

6/recent/ticker-posts

अपने काम से प्यार नहीं है या लगाव नहीं है ।


दोस्तों, इस world में maximum लोग ऐसे हैं , जिन्हें उनका अपना काम पसंद नहीं हैं , मतलब वो लोग जो अपनी life servive करने के लिए जो भी काम करते हैं उनसे वो खुश नहीं हैं, इसका एक ही reason है की उन्हें अपने काम से प्यार नहीं है या लगाव नहीं है ।

मैं जानता हूँ कि हो सकता है जो आप कर रहे हैं आपको वो पसंद नहीं है या आप वो करना नहीं चाहते हों , या फिर ये भी हो सकता है कि आप वो कर रहे हों जिसे आप पसंद भी करते हैं और उसे enjoy भी करते हों, लेकिन true तो ये है कि ये matter नहीं करता कि आप अभी क्या कर रहे है या क्या काम कर रहे हैं, matter तो ये करता है कि क्या आपने वो रास्ता पाया है कि daily basis पर जो आप करते हैं, आप उसे पसंद करते हैं कि नहीं ।
अगर really में आप अपने life को change करना चाहते हैं, तो अपनी outlook को change कीजिये और उस path को देखिये जो आपको अपने काम को करने में उत्साह, energy और ख़ुशी जगाये ।
जब आप अपने कामों को पसंद करने लगेंगे तो आप उसपर अच्छे से ध्यान दे पाएंगे, और आप उसे बेहतर से बेहतर model दे सकेंगे, क्योंकि आप उसकी care करते हैं ।
अगर आप अपनी present situation से बाहर निकलना चाहते हैं तो just आप अपने काम को प्यार से कीजिये, और हर काम में अपने प्यार को mix कीजिये , और वही वो चीज होगी जो हमेशा notice की जायेगी | No matter what industry or company you are in.


Post a comment

0 Comments